सबसे तेज़ सबसे पहले देश का जॉब पोर्टल

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download शुरू : यहाँ से 1क्लिक में चेक करें BPSC Tre 3.0 का उत्तर कुंजी , जाने पूरा Process (www.bpsc.bih.nic.in)

Join for More Updates

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download  :BPSC की तरफ से Tre 3.0 भर्ती के लिए  87074 पदों पर हुई लिखित परीक्षा में का उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) के माध्यम से प्राथमिक (1-5 ) , मध्य (6-8 ) माध्यमिक (9-10 )और उच्च माध्यमिक (11-12 ) के सभी अभ्यार्थियों का BPSC Tre 3.0 Answer Key आज  29 अगस्त 2024 को कक्षा  (1-5 ) के वे सभी अभयर्थी  जिनका Class 1-5, Exam Dated 20-07-2024 हैं ऐसे शिक्षकों का Language & General Studies का Provisional Answer key  को BPSC ने जारी कर दिया हैं। सभी अभ्यर्थियों को BPSC Tre 3.0 Answer Key Download करने के लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपने Login आईडी की सहायता से Provisional उत्तर कुंजी को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । 

इसके साथ ही अभ्यर्थियों को किसी भी तरह केआपत्ती होने पर 5 सितंबर 2024 तक onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपने लॉगिन आईडी की सहायता से BPSC Tre 3.0 Answer Key पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं । 

BPSC TRE ANSWER kEY Notice

BPSC TRE 3 ANSWER KEY

BPSC TRE 3 ANSWER KEY Hindi

BPSC TRE 3 ANSWER KEY DOWNLOAD

BPSC TRE 3 ANSWER KEY URDU 

BPSC TRE 3 ANSWER KEY Bengali 

BPSC TRE 3 ANSWER KEY Hindi

तो चलिए हम आप सभी को BPSC Tre 3.0 Answer Key Download करने की पूरी प्रक्रिया का काल्पनिक विवरण विस्तार से बताते हैं। इसके साथ ही यह उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करना है और कहां से डाउनलोड करना है इस प्रक्रिया में आप सभी को एक Download Link भी प्रदान करेंगे ताकि आप सभी को अपने उत्तर कुंजी को प्राप्त करने में किसी भी तरह की समस्या ना हो सके। 

BPSC Tre 3.0 Answer Key Live
BPSC Tre 3.0 Answer Key Download

यहाँ देंखें BPSC Tre 3.0 Answer Key Download विस्तारित विवरण 

विभाग का नाम Bihar Public Service Commission (BPSC)
पोस्ट का नाम BPSC Tre 3.0 Answer Key Download
पद काम नाम बिहार प्राथमिक, मध्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक
कूल पद 87074
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
चयन प्रक्रिया
  1. BPSC CBT EXAM 
  2. Result 
  3. Counselling
अधिसूचना प्रकाशित
BPSC Tre 3.0 Answer Key का कब आएगा ? 29 अगस्त 2024 को
आपत्ति कब तक होगा  5 सितम्बर 2024 तक
आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in/

यहाँ से 1क्लिक में चेक करें BPSC Tre 3.0 का उत्तर कुंजी BPSC Tre 3.0 Answer Key Download

Bihar Public Service Commission (BPSC) तीसरे चरण Tre 3.0 शिक्षक भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए प्राथमिक (1 से 5),  माध्य (6 से 8), माध्यमिक(9 से 10) एवं उच्च माध्यमिक (11 से 12) के 87074 शिक्षकों का Provisional Answer Key, 29 अगस्त 2024 तक आधिकारिक पोर्टल (www.bpsc.bih.nic.in) के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी उत्तर कुंजी जारी होने के बाद सभी अभ्यर्थी अपने Provisional Answer Key की जाँच कर सकते हैं । इसके साथ ही BPSC की तरफ से जारी किये गए  Provisional उत्तर कुंजी की जांच में अगर को कोई त्रुटियाँ हो रहीं  है तो ऐसे अभ्यर्थी  आयोग की तरफ से निर्धारित किये गए तिथि 7 सितंबर 2024 तक त्रुटियों  में संसोधन हेतु आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं । 

इसके बाद समिति के जांच कमेटियों की तरफ से अभ्यर्थियों के द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों पर विचार करते हुए उत्तर कुंजी को संशोधित करने के बाद इसकाअद्वितीय Provisional उत्तर कुंजी को अंतिम रूप से प्रकाशित की जाएगी। 

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Important Dates 

Department Bihar Public Service Commission (BPSC)
Exams Name BPSC Tre 3.0
Total Post 87074
BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Dates 29 August 2024
BPSC Tre 3.0 Answer Key Objection Date 29 August 2024 To 5  September  2024
Official Website www.bpsc.bih.nic.in

BPSC Tre 3.0 Document Verification Notification  

बिहार तीसरे चरण शिक्षक बहाली परीक्षा के परिणाम की घोषणा होने जा रही है ऐसे में बिहार में डोमिसाइल नीति को लेकर नियुक्ति में चल रहे फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश करने के लिए स्टेट ऑफ महाराष्ट्र के द्वारा 2019 में डायल किए गए याचिका के आधार पर सुप्रीम कोर्ट से यह आदेश दिया गया था कि रिजल्ट जारी होने से पहले अभ्यर्थियों की कागजातों की जांच अवश्य कर लेने चाहिए। जो अभ्यर्थी उचित योग्यता का धारण नहीं करते हैं उनका रिजल्ट पर रोक लगा देना चाहिए। 

इसी के तर्ज पर अब बिहार में अभ्यर्थियों की मांग है कि तीसरे चरण रिजल्ट जारी होने सेपहले सभीअभ्यर्थियों की कागजातों की जांच अवश्य होनी चाहिए क्योंकि फर्जी दिवस प्रमाण पत्र और आवास प्रमाण पत्र के आधार पर अभ्यर्थी बिहार में गलत तरीके से आरक्षण का लाभ लेकर नियुक्त हो रहे हैं।  

इसी को लेकर अब एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा गया है कि अब तीसरे चरण रिजल्ट जारी होने से पहले सभी अभ्यर्थियों की कागजात की जांचहोगी। आधिकारिक सूचना डाउनलोड करने का लिंक नीचे देंखें 

यहाँ से डाउनलोड करें ऑफिशल सूचना – क्लिक करें 

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Official Website 

बिहार में तीसरे चरण शिक्षक बहाली को संपन्न करने हेतु BPSC के माध्यम से 87074 पदों पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है . इसमें देशभर के विभिन्न राज्यों से अभ्यर्थियों ने शामिल हुए हैं .सभी का उत्तर कुंजीजारी कर दिया गया है . इनमें कुछ ऐसे भी अभ्यर्थी है जो जानना चाहते हैं BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Official Website क्या है .ऐसे अभ्यर्थियों को बता दे की आप सभी के उत्तर कुंजी BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Official Website  www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया है यहां से आप अपना आंसर की को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं .

इस आंसर की को डाउनलोड करने का विस्तारित लिंक हमने नीचे दिएहैं .जो भी उम्मीदवार www.bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड करने में असमर्थ है और नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं .

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Process

अगर आप बिहार BPSC तीसरे चरण TRE 3 .0  शिक्षक बहाली परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार हैं औरअपने Provisional उत्तर कुंजी को डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप आयोग के आधिकारिक वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home पर जाना होगा .

अब आपको पोर्टल के दाएं साइड में दिखाई दे रहे Login Box अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालने के पश्चात् लॉगिन हो जाना हैं। 

bpsc tre 3 answer key download
bpsc tre 3 answer key download

जैसे ही आप onlinebpsc.bihar.gov.in पर लॉगिन हो जाएंगे अब आपके सामने आपके आवेदन प्रोफाइल का पूरा डैशबोर्ड खुल जाएगा। जहांआपको BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Link दिखाई दे रहा होगा अब आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप डाउनलोड लिंक पर क्लिक करेंगे अब आपके सामनेआपका  BPSC Tre 3.0 Answer Key प्रदर्शित हो जाएगा। 

 BPSC Tre 3.0 Answer

अब आपको अपने उत्तर कुंजी जांच कर लेनी है किआपके द्वारा प्रश्नों का प्रश्नों का उत्तर सहित दिया गया है या नहीं अगर आपके द्वारा बनाए गए प्रश्नों का उत्तर कुंजी में गलत दिखाई दे रहा है तो आपको ऑब्जेक्शन क्षेत्र में जाकर पूरे सबूत के साथआपत्ति दर्ज करा देना है। 

BPSC Tre 3.0 Answer Key Download Important Link 

Home Page nearstudy.com
Official Website Click Here 
Download Answer Key Login || Click Here
Official Notification Click Here 
Join Telegram Click Here 

Share Post

रोजाना नई अपडेट के लिए हमें Follow करें