सबसे तेज़ सबसे पहले देश का जॉब पोर्टल

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024 ग्रामीण कार्य विभाग में 4009 पदों पर डायरेक्ट भर्ती, जाने योग्यता – पात्रता और चयन प्रक्रिया: यहां से होगा आवेदन Direct Link

Join for More Updates

बिहार ग्रामीण कार्य विभाग में 4009 पदों पर भर्ती आई है. यह भर्ती खासकर बेरोजगार युवाओं के लिए नई अवसर प्रदान करेगा. बिहार सरकार ग्रामीण कार्य विभागों के अंतर्गत सड़क निर्माण, ग्रामीण इलाकों में कृषि लोगों को रोजगार और उद्योग में बढ़ावा हेतु सहायक सहायक अभियंता के कुल 4009 पदों पर ये नियुक्ति करने जा रही है. अगर आप भी बिहार ग्रामीण कार्य विभाग में सहायक अभियंता के पदों पर नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक है तो यह आप सभी के लिए सुनहरा अवसर है लिए हम आप सभी को इस बहाली से जुड़ी संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताते हैं. 

तो लिए इस Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024 से संबंधित हम आप सभी को योग्यता – पात्रता और चयन प्रक्रिया और आवेदन से संबंधित मुख्य जानकारी जैसे आवेदन कब शुरू होगा विस्तार पूर्वक बताते चलते हैं इसलिए आप इस पोस्ट को देखते रहे अंत तक. 

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024

बिहार ग्रामीण कार्य विभाग भर्ती 2024- विवरण

भर्ती विभाग ग्रामीण कार्य विभाग, बिहार सरकार 
भर्ती का नाम Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024
पद का नाम सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता
कूल पद 4009 पद
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
चयन प्रक्रिया जल्द प्रकाशित की जाएगी
अधिसूचना जल्द प्रकाशित की जाएगी
आवेदन कब शुरू की जाएगी अक्टूबर -नवम्बर 2024
आधिकारिक वेबसाइट https://www.rwdbihar.gov.in/

 Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024 Information

बिहार सरकार की तरफ से ग्रामीण इलाकों को विकासशील बनाने के लिए 4009 पदों पर सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर भर्ती करने जा रही है. इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता एवं पत्रताएं निश्चित है. Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024 के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और अधिकतम शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा में स्नातक पास रखी गई है. वही पात्रता की बात करें तो उम्मीदवार मुख्य रूप से बिहार का निवासी हो और उम्र सीमा 18 वर्ष से ऊपर हो. तो आप आवेदन के लिए पात्र हैं. 

Bihar Gramin Karya Vibhag Vacancy 2024 Post Details

Event Details 
विभाग का नाम  ग्रामीण कार्य विभाग, बिहार सरकार 
भर्ती का नाम ग्रामीण कार्य विभाग भर्ती 
पद का नाम सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता
कूल पद 4009 पद
How Can Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Paper Notice

Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Education Qualification 

बिहार ग्रामीण कार्य विभाग (Rural Department) में सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के कूल 4009 पदों पर भर्तियां आने वाली है। क्योंकि संबंध में ग्रामीण कार्ड विभाग के द्वारा एक अधिसूचना जारी कर जानकारी दी गई है। लाखों उम्मीदवार अब यह जानना चाहते हैं कि बिहार ग्रामीण कार्य विभाग में आई  सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है। आप सभी को बेहतरीन जानकारी के लिए बता दे की न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं बात करें  सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर शैक्षणिक योग्यता सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

जो भी उम्मीदवार सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किए हुए हैं वे सभी बिहार ग्रामीण कार्य विभाग में आई इस सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। 

Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Education Qualification
पोस्ट का नाम शैक्षणिक योग्यता
सहायक(Assistant) 12वीं पास और समकक्ष 
सहायक अभियंता(A.E) सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
ग्रामीण कार्यकारी अभियंता सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर शैक्षणिक योग्यता
सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर शैक्षणिक योग्यता
Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Education Qualification
Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Education Qualification

Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 Selection Process

बिहार ग्रामीण कार्य विभाग मे 4009 पदों पर सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर होने वाली इस नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया मामूली स्तर के लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, सभी इच्छुक को सलाह दी जाती हैं इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए अधिसूचना को देंखे. 

हालांकि पिछले कई वर्षों से बिहार ग्रामीण कार्य विभागों में सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर होने वाली भर्तियां बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के माध्यम से की जाती है। उम्मीद है कि इस बार भी  (BPSC) के माध्यम से ही यह भर्ती पूरी की जाएगी। हालांकि आप सभी को हम सलाह दे रहे हैं कि जब तक अधिसूचना नहीं आ जाते आप लोग को इंतजार करना होगा। 

How Can Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024

बिहार ग्रामीण कार्य विभाग मे 4009 पदों पर सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालंकि अभी विस्तारित जानकारी विभाग अधिकारी तौर पर नहीं जारी की है. कृपया अधिसूचना को पढ़े. 

बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग में जो भर्ती सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के साथ-साथ सहायक के पदों पर आई है। ये अपने आप में बहुत ही बड़ी भर्ती है। आप सभी को बता दे की जो भी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि इन पदों पर कौन-कौन आवेदन कर सकते हैं उन सभी अभ्यर्थियों को बता देकी अगर आप ग्रामीण कार्य विभाग में सहायक के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्नातक या समकक्ष होनाअनिवार्य है। और सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर अगर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप सभी को सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। 

Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 A.E /JE /ASSISTANT Vacancy Application Important Dates

Recruitment Department ग्रामीण कार्य विभाग
Total Post सहायक(Assistant), सहायक अभियंता(A.E) और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता
Post Name 4009
Official Notification Released  Updated Soon By Department
Application Start Date Updated Soon
Last date Updated Soon
Official Portal https://state.bihar.gov.in/rdd/CitizenHome.html

 

जाने आवेदन प्रक्रिया 

अगर आप बिहार ग्रामीण विभाग मे 4009 पदों पर होने जा रही सहायक, सहायक अभियंता और ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के 4009 पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके बेहतर जानकारी के लिए बता दें कि विभाग के तरफ से अभी कोई इस आवेदन सम्बन्ध में सूचना जारी नहीं की गई हैं. आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. उसके बाद ही आवेदन से सम्बन्धित जानकारी मिल सकती है.

जैसे ही बिहार ग्रामीण विभाग के द्बारा कोई सूचना प्रकाशित की जाती हैं तो Near Study के तरफ से आपको Whatsapp ग्रुप से सूचित किया जाएगा ग्रुप का लिंक नीचे दिए गए हैं. 

बिहार ग्रामीण विभाग
बिहार ग्रामीण विभाग

Bihar Gramin Karya Vibhag Bharti 2024 महत्वपूर्ण लिंक

Home Page Nearstudy.com
Direct Apply Link Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here 

Support Box

अगर आपके मन में किसी भी तरह के सवाल है जो इस पोस्ट में नहीं बताई गई है तो आप हमारे Near Study Whatsapp Support से पूछ सकते हैं . हमारी टीम आपका 24/7 सहायता करने के लिए तैयार हैं I 
Near Study Support Box
Whatsapp Click Here
Telegram Click Here

Conclusion 

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपके पूरे विस्तार से बताए हैं कि बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग में आने वाले सहायक /सहायक अभियंता/ ग्रामीण कार्यकारी अभियंता के पदों पर कब से आवेदन शुरू किया जाएगा .योग्यता पात्रता क्या रखी जाएगी .भर्ती  का प्रक्रिया क्या है पूरी जानकारी हमने आपके पूरे विस्तार पूर्वक बताए हैं आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आए हो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें

Share Post

रोजाना नई अपडेट के लिए हमें Follow करें