सबसे तेज़ सबसे पहले देश का जॉब पोर्टल

Bihar Paramedical Vacancy 2024:बिहार में स्वास्थ्य विभाग में 10000 पदों पर पैरामेडिकल छात्रों की भर्ती! जल्द शुरू होगा आवेदन यहां देंखे Big News

Join for More Updates

Bihar Paramedical Vacancy 2024 : बिहार स्वास्थ्य विभाग में एक और बंपर भर्ती की घोषणा हुई है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नर्सिंग समिति पैरामेडिकल के डिग्री धारी की बहाली हेतु 14 तरह के नियमावली कोअंतिम रूप दिया जा रहा है। आप सभी को बता दे की बिहार स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग और पैरामेडिकल डिग्री धारी समेत करीब 10000 से भी अधिक पदों पर पर ये बहाली होने जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने रविवार कोविद्यापति भवन में प्रथम राज्य स्तरीय पैरामेडिकल सम्मेलन का उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए Bihar Paramedical Vacancy 2024 को लेकर ये जानकारी दी है। 

आगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि पैरामेडिकल ही स्वास्थ्य विभाग के शरीर के हड्डी की तरह काम करता है राज्य में जल्द ट्यूमर लेक्चर की नियुक्ति की जाएगी और बहुत ही जल्द पैरामेडिकल पद पर नियुक्ति के लिए लंबित लगभग 14 तरह के नियमावली को अंतिम रूप लेकर विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा मंत्री ने आगे कहा किराज्य में शुरू किए गए कोर्स की नियमावली भी तैयार की जा रही है राज्य में ड्रेसर के छात्रों को पैड इंटर्नशिप का भी लाभ दिया जाएगा।  

Bihar Paramedical Vacancy 2024

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Notification Details

बिहार स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही एक बड़ी भर्ती को लेकर नर्सिंग और पैरामेडिकल डिग्री धारी छात्रों को खुशखबरी मिल सकती है. ये भर्ती 14 तरह के नियमावली को मिलाकर लगभग 10000पदों पर होने जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा की यह भर्ती बहुत ही जल्द पूरी भी कर ली जाएगी। हालांकि स्पष्ट नहीं हो पाई है कि स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल के किन-किन डिग्री धारी छात्रों की बहाली की जाएगी यानी कौन-कौन से पदों पर ये भर्ती निकाली जाएगी। इस संबंध में जल्द ही विज्ञापन प्रकाशित करने की बात कही गई है। स्पष्ट हो गया है की बहाली जल्द होगी। 

अगर आप बिहार पैरामेडिकल की तैयारी कर रहे हैं तो यह आप सभी के लिए बहुत ही राहत भरी खबर है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग Bihar Paramedical Vacancy 2024 की घोषणा करते हुए बहाली शुरू करने जा रही है। पैरामेडिकल डिपार्टमेंट के सभी छात्र एवं छात्राएं के लिए आवेदन फॉर्म निकल जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए मंत्री मंगल पांडे लगातार कार्यरत है। बेहतर स्थिति हेतु रिक्तपदों पर Bihar Paramedical Vacancy 2024 निकल जा रही है। जैसे ही विज्ञापन जारी होगा तो आप सभी को NearStudy.Com के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। इसलिए आप समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक वेबसाइट और नियर स्टडी पर नई-नई वैकेंसीके जानकारी के लिए आते रहे।  

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Vacancy Details 

बिहार स्वास्थ्य विभाग में बड़ी भर्ती आ रही है इसमें नर्सिंग और Bihar Paramedical Vacancy 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आप सभी को बता दे की 14 तरह के नियमावली को स्वीकृति देते हुए 10000 पदों पर विज्ञापन जारी की जाएगी। इसमें अलग-अलग तरह के पदों को सम्मिलित किए जाएंगे। हालांकि अभी इस बहाली को लेकर विज्ञापन विस्तारित प्रकाशित नहीं की गई है। न्यूज़ पेपर के माध्यम से ही जानकारी आई है स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मंगल पांडे ने भरोसा दिलाया है की बहाली इसी वर्ष पूरी की जाएगी। 

Event Details
Vacancy Department Health Department, Government of Bihar
Vacancy Name Bihar Paramedical Vacancy 2024
Total Post 10000 Estimated
Official Notification Update Soon
Online Apply Start Update Soon
Last Date Update Soon
Official Website state.bihar.gov.in/health/

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Paper Notice 

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Paper Notice 
Bihar Paramedical Vacancy 2024 Paper Notice

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Important Date 

Recruitment Department Health Department Of Bihar
Vacancy Post Name Bihar Paramedical Vacancy 2024
Total Post Updated Soon
Recuitment Notification Released By Paper Notice 7 September 2024
Final Notification Released Updated Soon
Application Vacancy Wise Post Name Updated Soon
Online Application Start Date Updated Soon
Last Date Of Bihar Paramedical Vacancy 2024 Updated Soon
Official Portal https://state.bihar.gov.in/health/CitizenHome.html

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Important Document 

 जो भी अभ्यर्थी बिहार पैरामेडिकल वेकेंसी 2024 के पदों पर आवेदन करने हेतु इच्छुक हो गए हैं और जानना चाहते हैं कि इसमें आवेदन प्रक्रिया के लिए कौन-कौन से जरूरी दस्तावेजों की हमें आवश्यकता पड़ेगी तो आप सभी उम्मीदवारों को अच्छी जानकारी हेतु अवगत करा दे कि इस संबंध में विभाग की तरफ से कौन-कौन से दस्तावेज अभ्यर्थियों को जरूरी होंगे कोई भी विस्तृत अधिसूचना प्रकाशित नहीं की गई हैमाना जा रहा है कि जल्द ही इस संबंध में विस्तृत जानकारीएक विज्ञापन के माध्यम से प्रकाशित होने के बाद सभी प्रकार के जो क्वेश्चन है उसका आंसर मिल सकेगा .

तो आप सभी इच्छुक उम्मीदवारों को हमारे तरफ से सलाह है कि आप अभी पैरामेडिकल वेकेंसी 2024 के पदों पर आवेदन हेतुजरूरी दस्तावेजों की सूची हेतु इंतजार करें जैसे ही विभाग इसका सूचना जारी करेगा हम आपको भी तुरंत सूचित करेंगे इसी वेबसाइट के माध्यम से .

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Important Document  Updated Soon By Department wait For Details Notification

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Application Process 

बिहार स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल और नर्सिंग डिग्री धारी समेत नए पदों पर भर्ती हेतु घोषणा की गई है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन को लेकरइच्छुक है तो आप सभी को जानकारी के लिए बता देकी अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है इस Bihar Paramedical Vacancy 2024 Notification इस जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर इस भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए जाए। जैसे ही इस भर्ती पर कोई नई जानकारी सामने आएगी तो नियर स्टडी आप सभी को तुरंत सूचित कर देगी इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं लिंक नीचे है। 

आप सभी इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को पता ही है कि यह आने वाली भर्तियाँ है इसलिए जैसे ही इसका विस्तारित विज्ञापन जारी होगा उसके बाद ही आवेदन से जुड़ी जानकारी साफ हो सकेगा इसलिए अभी आप सभी को इंतजार करना पड़ेगा .

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Application Process Updated Soon By Department

Bihar Paramedical Vacancy 2024 Important Link 

Home Page Nearstudy.com
Direct Apply Link Click HereUpdates Soon 
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here 

Support Box

अगर आपके मन में किसी भी तरह के सवाल है जो इस पोस्ट में नहीं बताई गई है तो आप हमारे Near Study Whatsapp Support से पूछ सकते हैं . हमारी टीम आपका 24/7 सहायता करने के लिए तैयार हैं I 
Near Study Support Box
Whatsapp Click Here
Telegram Click Here

 

Share Post

रोजाना नई अपडेट के लिए हमें Follow करें