सबसे तेज़ सबसे पहले देश का जॉब पोर्टल

Bihar Udyami Yojana Final Selection List 2024 25 हुआ जारी यहाँ से देंखे अपना अंतिम रूप से चयनित उद्यमीकी सूची Full Process

Join for More Updates

उद्योग विभाग बिहार सरकार की तरफ से उद्यमी योजना के वित्तीय वर्ष 2024 25 के तहत आवेदन कर चुके आवेदकों का फाइनल चयन सूची को अंतिम रूप से जारी कर दिया गया है। वे सभी उम्मीदवार जिनका चयन कंप्यूटर रेंडमाइजेशन के माध्यम से हुआ था उन सभी के सूची को संशोधित कर पुनः अंतिम रूप से उद्योग विभाग अपने आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से जारी किया है. अगर आपका नाम इस सूची में होगा तभी आपको लाभ दिया जा सकेगा।  वैसे उद्योग विभाग की तरफ से 23 अगस्त 2024 को ही वित्तीय वर्ष 2024 25 के लिए चयनित उम्मीदवारों का घोषणा किया जा चुका है।

लेकिन कुछ ऐसे उम्मीदवार का भी चयन सूची की घोषणा हुआ था जो योग नहीं थे।  ऐसे में आप सभी को उद्योग विभाग की तरफ से जारी किए गए अंतिम रूप से Bihar Udyami Yojana Final Selection List 2024 25 को जरुर देखना चाहिए और आपको अपना नाम चेक करना चाहिए। 

तो चलिए हम आप सभी को बिहार सरकार उद्योग विभाग के तरफ से मुख्यमंत्री उद्यमी योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में स्क्रुटनी के उपरांत अंतिम रूप से चयनित आवेदकों की सूची डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया विस्तार से बताने जा रहे हैं निश्चित रूप से आप सभी को अपना अंतिम चयन सूची जरूर देखना चाहिए। 

Bihar Udyami Yojana Final Selection List 2024
Bihar Udyami Yojana Final Selection List 2024

Bihar Udyami Yojana Final Selection List 2024 25- Details Overview

Post Date 05/09/2024
Scheme Name Bihar Udyami Yojana
Application  Mode Online
Computer Randomisation List Issue Date 23/08/2024
Final Selection List Issue Date 05/09/2024
Final Selection List Download Mode Online
Official Website udyami.bihar.gov.in

यहाँ से देंखे अपना अंतिम रूप से चयनित उद्यमी योजना 2024 सूची

बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना 2024 25 के वित्तीय वर्ष के लिए आवेदन कर चुके सभी आवेदकों का उद्योग विभाग की तरफ से कंप्यूटर रेंडमाइजेशन 23 अगस्त 2024 को पूरी कर , सभी सफल चयनित उम्मीदवारों का घोषणा किया गया था। अगर आपका भी चयन बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के वित्तीय वर्ष 2024 25 के लिए कंप्यूटर एंड डोमिनेशन के उपरांत हुआ था और आप अपना नाम भी चेक कर लिए हैं तो आप सभी के लिए एक बार फिर से मुख्यमंत्री उद्यमी योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में स्क्रुटनी के उपरांत अंतिम रूप से चयनित आवेदकों की सूची उद्योग विभाग के द्वारा जारी किया गया है।

जिन उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर रेंडमाइजेशन के दरमियान नहीं हुआ था ऐसे उम्मीदवार भी  स्क्रुटनी के उपरांत अंतिम रूप से चयनित सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। स्क्रुटनी के उपरांत चयनित सूची को चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है इसका एक महत्वपूर्ण लिंक भी उपलब्ध कराई गई है ताकि उम्मीदवार आसानी से अपने सूची को चेक कर सकें। 

Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List 2024 25 क्या हैं ? 

बिहार सरकार उद्योग विभाग की तरफ से प्रत्येक वर्ष राज्य के निवासी को उद्योग लगाने के लिए 10 लाख रुपए की सहायता राशि उद्यमी योजना के तहत दी जाती है। अगर आप भी बिहार उद्यमी योजना 2024 25 के वित्तीय वर्ष में आवेदन किए हैं परंतु कंप्यूटर रेंटमाइजेशन के दौरान आपका चयन नहीं हुआ था तो उद्योग विभाग के तरफ से ऐसे चुनिंदा आवेदकों का Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List जारी किया जाता है.

इस लिस्ट में ऐसे उम्मीदवारों को भी शामिल किए जाते हैं जिसका चयन कंप्यूटर रेंडमाइजेशन के दौरान नहीं होता है। अगर आपका भी कंप्यूटर रेंडमाइजेशन के बाद इस लिस्ट में नाम नहीं आए थे तो एक बार आप जरूर चेक कर ले क्योंकि बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना केतहत ऐसे उम्मीदवारों का Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List के माध्यम से चयन किया जाता है। 

Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List 2024 –Important Dates

योजना का नाम बिहार उद्यमी योजना 2024 25
लाभ राशि 10 लाख रुपए
आवेदन शुरू होने की तिथि  1 July 2024
कंप्यूटर रेंटमाइजेशन लिस्ट जारी होने की तिथि  23/08/2024 (05:00शाम)
Scrutiny Selection List की तिथि   05/09/2024 

Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List 2024

ऐसे करे उद्यमी योजना स्क्रुटनी फाइनल सिलेक्शन लिस्ट

  • द्यमी योजना स्क्रुटनी फाइनल सिलेक्शन लिस्ट को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिसियल वेबसाइट https://udyami.bihar.gov.in/ पर जाना होगा
  • ऑफिसियल वेबसाइट https://udyami.bihar.gov.in/ पर जाने के बाद आपको नवीनतम अपडेट के सेक्शन में “मुख्यमंत्री उद्यमी योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में स्क्रुटनी के उपरांत अंतिम रूप से चयनित आवेदकों की सूची के लिए यहाँ क्लिक करें। इसी लिंक पर आपको क्लिक करना हैं।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा |
  • जहाँ आपको Category Wise सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड करने का लिंक दिखाई दे रहें होंगे |
  • अब आपको अपने केटेगरी का सिलेक्शन करना होगा और “डाउनलोड करे ” के विकल्प पर क्लिक करना होगा|
  • इसके बाद आपके सामने फाइनल लिस्ट खुलकर आ जायेगा |

Bihar Udyami Yojana Scrutiny Selection List 2024 Category Wise Check Link

Category  Final Selection List Check & Download
SCST Category                                                                                    डाउनलोड करे
EBC Category  डाउनलोड करे
YUVA Category  डाउनलोड करे
Mahila Category डाउनलोड करे
MI Category डाउनलोड करे

Live Update

 

 

Share Post

रोजाना नई अपडेट के लिए हमें Follow करें